नयन एक सफल वकील था। देखने मे हेंडसम और स्मार्ट । बातो मे कुशल और सबके दिल को भाने वाला। इसके अलावा काफी महनती भी था। उसकी स्पेशियलिटी थी इंश्योरेंस के केस सुलझाने मे। क्लेम दिलाने मे एक्सपर्ट था। जब काम बढने लगा तो उसने जतिन नाम के वकील के साथ पार्टनरशिप कर ली। अब काम और बेहतर ढंग से चलने लगा। एक दिन उसके साम्ने एक करोड़ के क्लेम का केस आया और उसने उसकी फीस रखी 20 लाख्। इस केस को जीतने के बाद उसको काफी खुशी हुई और वो अपनी पत्नी के साथ किसी 5 स्टार होट्ल मे पार्टी रखी । जब पार्टी से लौट के आया तो जतिन का फोन आया। वो उसके यहा गया और वहा उसने शराब पी। उसी नशे मे जतिन ने उससे वो 20 लाख रुपये मांगे जो नयन ने पूरे देने से मना किया। दोनो मे झड़प हुई और जतिन ने नयन को चाकू से वार करके मार डाला।

अब नयन की कुंडली की विवेचना करते हैकि ऐसा क्यो हुआ।

नयन का जन्म मेष लगन मे हुआ है और उसकी चन्द्र राशि थी कुंभ्। लगन का स्वामी मंगल दशम भाव मे और दशम का स्वमी शनि लगन मे । चन्द्र्मा राहु के साथ लाभ भाव मे और शुक्र गुरु के साथ 7भाव मे । चूंकि मंगल 10वे भाव मे उच्च का था और शनि से राशि परिवर्तन था इसलिये वो बहुत ही कुशल कर्मी था। महनती भी था और बातचीत मे स्मार्ट भी।

लगन मे शनि और उससे 7वे भाव मे गुरु और शुक्र ने उसको सफल वकील बनाया। 7वे मे शुक्र ने उसको सुन्दर पत्नी भी दी।

अब उसकी हत्या क्यो हुई इस पर अगर चिन्तन करे तो सबसे पहले यह बात सामने आती है कि शनि मे शुक्र की दशा चल रही थी जब उसकी हत्या हुई। शुक्र मेष राशि के लिये सबसे जबर्दस्त मारकेश है क्योकि शुक्र 2 और 7 भाव का स्वामी है। यह दोनो भाव मार्केश होते है । अत: चूंकि शनि नीच का और मेष राशि के लिये अकारक है उसकी दशा मे मारकेश शुक्र जो कि राहु और शनि से द्र्ष्ट भी था और व्येश गुरु के साथ भी था। अत: उसके लिये यह घोर संकट का समय था।

चूंकि 7वा भाव पार्टनर का भी होता है अत: इस क्रूर घटना को अंजाम उसके पार्टनर ने दिया। शराब शनि को और पीड़ित करता है इसलिये शराब भी इसका प्रमुख कारण बनी।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.