कैसे प्रसन्न करे शिव को MAHASHIVRATRI!

मेष राशिफल मार्च, 2022

मेष राशि का मासिक राशिफल आपकी टीम सेटिंग्स और दीर्घकालिक परियोजनाओं पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता है। कई ग्रह आपके एकादश भाव को प्रभावित करेंगे, जो टीम परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता को इंगित करता है। आपके पास नई परियोजनाएं होंगी, जो लंबी अवधि के लिए हो सकती हैं। यह आईटी, वित्त, दान और एयरोस्पेस परियोजनाओं पर काम करने का एक महीना है। व्यवसाय के स्वामी नई परियोजनाएँ खोजेंगे और नए टीम उपक्रमों के बारे में भी सोचेंगे। मंगल, शुक्र और बुध एकादश भाव को प्रभावित करने के लिए बहुत अच्छे हैं, इसलिए आप अपने दीर्घकालिक उपक्रमों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

वृष राशिफल मार्च, 2022

वृष राशि के लिए मासिक राशिफल आपके काम और टीम सेटिंग्स पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता का संकेत देता है। मंगल, बुध और शुक्र आपके करियर को प्रभावित कर रहे हैं। जब कई ग्रह करियर को प्रभावित करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पास बहुत काम है। प्रत्येक ग्रह आपके कार्य करने के अपने तरीके दिखाता है, लेकिन आपको बिखरना नहीं चाहिए। परियोजनाएं मुख्य रूप से लेखन, संचार, मीडिया, बिक्री, प्रशासन और रचनात्मकता से होंगी। यह मल्टीटास्किंग का भी महीना है, इसलिए आपके पास अपनी परियोजनाओं के लिए स्पष्ट योजनाएँ होनी चाहिए। नौकरी चाहने वालों और व्यापार मालिकों के लिए भी मार्च महत्वपूर्ण है।

मिथुन राशिफल मार्च, 2022

इस महीने के दौरान आपका वित्त एक महत्वपूर्ण विषय होगा। मिथुन राशि के लिए मासिक राशिफल कहता है कि आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अन्यथा, दीर्घकालिक वित्तीय परेशानी होगी। मंगल और शुक्र की युति अष्टम भाव में होगी, जो थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। व्यवसाय के स्वामी साझेदारी पर कुछ शोध कर रहे होंगे। मंगल और शुक्र की युति कुछ तर्कों का संकेत देती है, इसलिए आपको बहुत सावधान रहना होगा। यह आपके टैक्स, पीएफ और बीमा संबंधी योजनाओं को सही करने का भी समय है। इसके अलावा, आप ऋण या अन्य वित्तीय योजनाओं की खोज कर रहे होंगे।

कर्क राशिफल मार्च, 2022

मीन राशि के जल राशि के माध्यम से वार्षिक सौर गोचर आपको बहुत आध्यात्मिक बना देगा। पारगमन आध्यात्मिकता के संकेत और घर के माध्यम से है। आप अधिक आध्यात्मिकता की खोज में रहेंगे और आध्यात्मिक ग्रंथों को पढ़ेंगे। कर्क राशि के लिए मासिक राशिफल भी एक अध्यात्मवादी के साथ बातचीत को दर्शाता है। लेखन, अध्यापन, प्रकाशन और मेंटरिंग का कार्य करने वालों को इस दौरान अधिक अवसर प्राप्त होंगे। यह विदेश यात्राओं और विदेशी सहयोग के लिए भी एक महीना है। छात्रों और शिक्षकों के पास जटिल परियोजनाएँ होंगी, और उन्हें उन पर अधिक समय बिताना होगा। नौकरी संबंधी प्रशिक्षण भी इसी माह का हिस्सा होगा। बुजुर्ग पुरुषों की अधिक जरूरतें होंगी, और आपको उनकी बात सुननी होगी।

सिंह राशिफल मार्च, 2022

इस महीने में मंगल और शुक्र की युति आपकी नौकरी और कार्यस्थल को भी प्रभावित करेगी, लेकिन यह प्रभाव कुछ दिनों के लिए ही होगा। इन दिनों आपको अपने काम और सहकर्मियों के साथ बहुत सावधान रहना होगा। आपके कार्यक्षेत्र को लेकर कुछ चुनौतियाँ होंगी। यह आपके सहकर्मियों के साथ मुद्दों की तरह हो सकता है। आपकी सेहत के लिए भी यह संवेदनशील समय है। कुछ खेल, एथलेटिक्स और रचनात्मक और स्वास्थ्य संबंधी डोमेन प्रोजेक्ट होंगे। आपको विदेश से भी परियोजनाएँ मिल सकती हैं, और नई नौकरी मिलने के योग हैं, इसलिए बेरोजगार लोगों को इस समय का बुद्धिमानी से उपयोग करना चाहिए।

कन्या राशिफल मार्च, 2022

कुछ दिनों के लिए बुध का गोचर आपके कार्यक्षेत्र पर प्रभाव डालेगा और इन दिनों बहुत काम होगा। काम को लेकर चुनौतियां बहुत सामान्य रहेंगी और आप उससे पार पा लेंगे। हालांकि, यह ग्रह प्रभाव सहकर्मियों के साथ तर्क-वितर्क का संकेत देता है, इसलिए आपको अपनी वाणी पर ध्यान देना होगा। कुछ परियोजनाएँ होंगी, और ये परियोजनाएँ बहुत प्रतिस्पर्धी होंगी। नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी की तलाश होगी, और नए प्रोजेक्ट भी मिलने की संभावना है। आपकी सेहत के लिए भी यह संवेदनशील समय है। तो, आपके शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ समस्याएं होंगी।

तुला राशिफल मार्च, 2022

मंगल और शुक्र की युति आपके घर में बहुत सारी घटनाएं लेकर आएगी। परिवार के कुछ सदस्य आपसे मिलने आ सकते हैं, या आप अपने रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं। इस महीने में आपके परिवार के किसी सदस्य के साथ अधिक संवाद होगा। इस महीने में कुछ महत्वपूर्ण घटनाएँ होंगी और आपको परिवार के सदस्यों के जीवन से सावधान रहना होगा। आप कई रियल एस्टेट सौदों और अपने घर की सफाई की भी उम्मीद कर सकते हैं। काम पर भी आपके पास महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट होंगे। कारोबारियों के लिए भी यह बहुत महत्वपूर्ण महीना है। आपको अपने घर के साथ-साथ काम पर भी बराबर समय बिताना होगा।

सूर्य का मीन राशि से जल राशि में गोचर आपके काम और सहकर्मियों को प्रभावित कर रहा है। सूर्य के छठे भाव में गोचर से कार्य संबंधी परियोजनाओं में तनाव बढ़ेगा। आपका कार्यस्थल निश्चित रूप से थोड़ा संवेदनशील होगा, और आपको अपने सहकर्मियों से बात करते समय बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। यह समय आपकी सेहत के लिए महत्वपूर्ण है इसलिए आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना होगा। कृपया एक अच्छा कसरत कार्यक्रम रखें, और आपको विशेषज्ञ की सलाह लेने की आवश्यकता है। यह प्रार्थना और ध्यान के लिए भी एक अच्छा समय है।

वृश्चिक राशिफल मार्च, 2022

मंगल और शुक्र पहले कुछ दिनों के लिए मकर राशि पर प्रभाव डालेंगे, और यह आपकी छोटी यात्राओं को प्रभावित करेगा। यात्राएं इस सप्ताह के मुख्य आयोजनों में से एक होंगी और साथ ही करियर से संबंधित यात्राएं भी होंगी। वृश्चिक राशि के लिए मासिक राशिफल बहुत सारी छोटी परियोजनाओं को दर्शाता है। अपने भाई-बहनों और अन्य रिश्तेदारों से मिलने का भी यह महीना है। आप कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी खरीद या मरम्मत कर सकते हैं। जो लोग मीडिया, जनसंचार, बिक्री, शिक्षण और उपदेश में काम करते हैं, उनके पास कई प्रोजेक्ट होंगे और मार्च मल्टीटास्किंग का महीना है। गर्दन से कंधे का क्षेत्र बहुत संवेदनशील होगा, इसलिए आपको इन अंगों की अधिक देखभाल करनी होगी।

धनु राशिफल मार्च, 2022

मार्च में कुछ समय के लिए मंगल और शुक्र का गोचर वित्त को प्रभावित करेगा। अंशकालिक परियोजनाएं प्राप्त करने के लिए यह एक आदर्श महीना है, और आपको उनकी तलाश करनी चाहिए। आपको रचनात्मक परियोजनाओं पर भी काम करना होगा, और अन्य लोग आपके काम पर ध्यान देंगे। यह संयुक्त उद्यमों की योजना बनाने का भी समय है, लेकिन आपको जोखिम कारकों के बारे में पता होना चाहिए। किसी भी जोखिम भरे उपक्रम में उतरने का यह सही समय नहीं है। कृपया परियोजनाओं की प्रामाणिकता को क्रॉस-चेक करें। यह आपके काम में कुछ बदलाव करने का भी समय है।

मकर राशिफल मार्च, 2022

पिछले कुछ हफ्तों से आपके निजी जीवन पर बहुत जोर दिया गया है, और यह पहले कुछ दिनों तक सक्रिय रहेगा, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य और जीवन का ध्यान रखना होगा। पहले भाव में दोनों ग्रह स्वास्थ्य के साथ-साथ निजी जीवन को लेकर चिंताएं लेकर आएंगे। आप नई शुरुआत की तलाश में रहेंगे, लेकिन उसके लिए जल्दबाजी न करें। यह इस महीने के दौरान एक नया व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंध शुरू करने का समय है। मासिक राशिफल आपके वित्त के संबंध में कुछ चिंताओं को भी दर्शाता है क्योंकि मंगल वित्त को देख रहा है। आप अप्रत्याशित खर्चों की उम्मीद कर सकते हैं, और आपको उसके लिए तैयार रहना होगा।

कुंभ राशिफल मार्च, 2022

कुंभ राशि के लिए मासिक राशिफल आपके जीवन में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता को दर्शाता है। मंगल और शुक्र कुछ समय के लिए मकर राशि में रहेंगे, कुछ भावनात्मक जरूरतें लेकर आएंगे। यह थोड़ा जटिल स्थान है, और आप अकेले होने का अनुभव करेंगे, और कुछ समय के लिए अकेले रहने में कुछ भी गलत नहीं है। हालांकि, आपको मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। यह ध्यान और चिकित्सा का समय है। विदेश यात्रा और बस्तियों की योजना भी आ सकती है। आप यह देखने की कोशिश करेंगे कि आप जीवन में कहां खड़े हैं। अतीत के लोग आपके जीवन में आ सकते हैं, लेकिन वे अधिक समय तक नहीं रह सकते हैं।

मीन राशिफल मार्च, 2022

मंगल और शुक्र का गोचर कुछ और दिनों तक मकर राशि में रहेगा और आपको अपनी दीर्घकालिक योजनाओं पर ध्यान देना चाहिए। मंगल और शुक्र की युति टीम संबंधों में विवाद ला सकती है। इसलिए, आपको दीर्घकालिक परियोजनाओं से सावधान रहना होगा। आप अपने लाभ पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और आपको बहुत संरचित तरीके से आगे बढ़ना होगा। मीन राशि के लिए मासिक राशिफल नए दोस्तों और नई टीम सेटिंग्स को दर्शाता है। विदेशी सहयोग भी इस चरण का हिस्सा हो सकता है, और आपको अपनी टीमों को बुद्धिमानी से चुनना होगा। इस गोचर के दौरान चैरिटी प्रोजेक्ट भी सामने आएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.